प्रदेश के सभी पुलिस कर्मियों के वेतन से काटे गये 80 रुपये


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

डीजीपी के अनुमोदन पर एआईजी कल्याण पुलिस मुख्यालय डा. अंशुमान अग्रवाल ने राज्य की सभी पुलिस इकाईयों को आदेश जारी किये थे..!!

भोपाल: प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों के वेतन से 80 रुपये काटे गये हैं। यह कटौती सितम्बर पेड इन अक्टूबर माह के वेतन से की गई है। इसके लिये डीजीपी के अनुमोदन पर एआईजी कल्याण पुलिस मुख्यालय डा. अंशुमान अग्रवाल ने राज्य की सभी पुलिस इकाईयों को आदेश जारी किये थे।

दरअसल, अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्टस कण्ट्रोल बोर्ड नई दिल्ली ने अप्रैल 2024 से अपने कारपस फण्ड में वाषिक अनुदान की राशि 20 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति पुलिस अधिकारी/कर्मचारी किया है। इसे वित्त वर्ष 2023-24 से लागू किया गया है। 

वित्त वर्ष 2023-24 में मप्र के पुलसकर्मियों से 20 रुपये प्रति पुलिसकर्मी अंशदान लिया जा चुका है तथा अब शेष 30 रुपये की राशि सितम्बर के वेतन से एक साथ काटी गई है जिसे अब अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्टस कण्ट्रोल बोर्ड को भेजी जायेगी। साथ ही वित्त वर्ष 2024-25 की वार्षिक राशि 50 रुपये प्रति पुलिसकर्मी भी सितम्बर माह के वेतन से काटी गई है। इस प्रकार सितम्बर माह के वेतन से प्रति पुलिसकर्मी 80 रुपये काटे गये हैं।