CM हाउस से निकाले गए सामान के बीच बैठीं आतिशी, अपने निजी निवास से ही फाइल पर किए साइन


Image Credit : X

दिल्ली सीएम आवास से बाहर निकाले जाने के एक दिन बाद आतिशी को सीएम कार्यालय में उनके निजी आवास पर काम करते देखा गया। इसका वीडियो दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी शेयर किया। इसमें देखा जा सकता है कि आतिशी सीएम आवास से निकाले गए सामान के बीच बैठी हैं। इस बीच उन्होंने एक फाइल पर हस्ताक्षर भी किये।

सीएम आवास विवाद तब बढ़ गया जब 9 अक्टूबर को पीडब्ल्यूडी ने सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड पर बंगला नंबर 6 को सील कर दिया। सीएम आतिशी 7 अक्टूबर को इस बंगले में रहने आईं थीं। तीन दिन बाद उन्हें बंगले से निकाल दिया गया।

दिल्ली एलजी कार्यालय के मुताबिक, यह बंगला मुख्यमंत्री का आवास नहीं है और इसे किसी को भी आवंटित किया जा सकता है। इस बंगले पर आतिशी ने अवैध कब्जा कर रखा था। यदि कोई हमारी संपत्ति पर अतिक्रमण करता है, तो मालिक कार्रवाई करने का हकदार है।

PWD ने आतिशी से ली घर की चाबियां भी ले लीं। इस पर 9 अक्टूबर की सुबह 11 से 11:30 बजे PWD के अधिकारी सीएम आवास आए। उनके मुताबिक बिल्डिंग सौंपने में नियमों का पालन नहीं किया गया। इस घर की चाबी आतिशी के पास थी, लेकिन उन्हें घर आवंटन के आधिकारिक दस्तावेज नहीं दिए गए थे। इसी के चलते दोपहर तक अधिकारी घर की चाबियां अपने साथ ले गए।

इस संबंध में सीएम कार्यालय ने कहा, 'इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री को अपना घर खाली करने के लिए कहा गया है। बीजेपी के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी के घर का सामान हटाया। इस सीएम आवास को बीजेपी के किसी बड़े नेता को देने की तैयारी चल रही है। आप का कहना है, कि दिल्ली में 27 साल से सत्ता से बाहर बीजेपी अब सीएम आवास पर भी कब्ज़ा करना चाहती है।