कोलकाता दौरे पर CM मोहन, 8 देशों के कारोबारियों से मप्र में निवेश पर चर्चा करेंगे


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

CM Mohan Yadav kolkata: सीएम डॉ. मोहन यादव शुक्रवार को कोलकाता दौरे पर हैं, सीएम वहां वह कारोबारियों के साथ बातचीत करेंगे। सीएम सुबह 9 बजे भोपाल से रवाना हुए और 11:30 बजे कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट पहुंचेंगे...

CM Mohan Yadav Kolkata Visit: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। इसी सिलसिले में एक बार फिर मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता जा रहे हैं। यहां वे देश-विदेश के कारोबारियों से मप्र में निवेश पर चर्चा करेंगे। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में 8 से ज्यादा देशों के वाणिज्य दूतावास और 400 से ज्यादा कारोबारी हिस्सा ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में देश-विदेश के कारोबारियों और उद्योग संगठनों के साथ राज्य में निवेश पर चर्चा करेंगे। कोलकाता में भारत और विदेश से लगभग 350 प्रतिनिधि, 60 से अधिक मुख्य अतिथि और वाणिज्य दूतावासों के प्रतिनिधि और 8 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

आयोजन का उद्देश्य बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच निवेश के अवसर बढ़ाना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव कोलकाता के प्रमुख उद्योगपतियों, निवेशकों और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों को मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास, उद्योग अनुकूल नीतियों और निवेश अवसरों के बारे में जानकारी देंगे। मुख्यमंत्री यादव स्टील निर्माताओं, होजरी और परिधान निर्माताओं, लॉजिस्टिक्स उद्यमियों सहित भारत और विदेश के लगभग 22 उद्योग प्रतिनिधियों के साथ वन-टू-वन चर्चा करेंगे और जर्मन वाणिज्य दूतावास के साथ एक गोलमेज बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव रोड शो में उद्योगपतियों को प्रदेश की विकास योजनाओं से जुड़ने और भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस दौरान राज्य में निवेश नीति और अवसरों को लेकर प्रेजेंटेशन होंगे। मध्य प्रदेश में एमएसएमई में निवेश के अवसर, मध्य प्रदेश में आईटी, आईटीईएस और ईएसडीएम क्षेत्रों में निवेश के अवसर, पर्यटन क्षेत्र में निवेश के अवसर, खनन और खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर प्रस्तुतियाँ दी जाएंगी। एडवांटेज एमपी पर वीडियो फिल्म दिखाई जाएगी। प्रमुख उद्योगपति मध्य प्रदेश में निवेश की बेहतर नीतियों और सुविधाओं पर अपने अनुभव भी साझा करेंगे।