कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को लेकर विवाद, अब SGPC ने भेजा कानूनी नोटिस


Image Credit : X

इस संबंध में अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (SGPC) ने जी स्टूडियोज को कानूनी नोटिस भेजा है। सेंसर बोर्ड-प्रसारण मंत्रालय से स्क्रिप्ट भी मांगी गई है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत की नई फिल्म इमरजेंसी के ट्रेलर को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही फ़िल्म को लेकर बवाल खड़ा हो गया। अब भी फिल्म इमरजेंसी पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस संबंध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (SGPC) ने Zee स्टूडियोज को कानूनी नोटिस भेजा है.। सेंसर बोर्ड-प्रसारण मंत्रालय से स्क्रिप्ट भी मांगी गई है।

इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वालीं कंगना रनौत के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की मांग की जा रही है। आपको बता दें कि फिल्म इमरजेंसी 6 सितंबर को रिलीज होने वाली है लेकिन यह पहले से ही विवादों में घिरी हुई है।

हाल ही में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (SGPC) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। इसके अलावा केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी से फिल्म की स्क्रिप्ट पहले एसजीपीसी को सौंपने का अनुरोध किया गया है। 

SGPC ने कहा- इमरजेंसी खत्म करने के लिए पंजाब और अकाली दल के योगदान के बारे में तो फिल्म में कुछ नहीं बताया, लेकिन जनरैल सिंह भिंडरावाले की गलत छवि दिखाई गई। SGPC का कहना है, कि उनकी मंजूरी के बाद ही आगे की चर्चा होनी चाहिए। उनका कहना है कि जिन दृश्यों पर शिरोमणि कमेटी को आपत्ति है, उन्हें फिल्म से हटाया जाना चाहिए।