चर्चा में गंभीर, अमित शाह से की मुलाक़ात..टीम इंडिया का नया कोच बनना तय, औपचारिक घोषणा बाकी?


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

अब गंभीर का नाम टीम इंडिया के अगले हेड कोच की रेस में सबसे आगे चल रहा है, रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के साथ गंभीर की डील फाइनल हो चुकी है और बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है..!!

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर काफी सुर्खियों में हैं। टीम इंडिया के अगले कोच की रेस में जो नाम सबसे आगे चल रहा है वो है गौतम गंभीर का। गंभीर की मेंटरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया था।

अब गंभीर का नाम टीम इंडिया के अगले हेड कोच की रेस में सबसे आगे चल रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के साथ गंभीर की डील फाइनल हो चुकी है और बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के साथ ही मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। इन सभी अटकलों के बीच गौतम गंभीर ने 17 जून (सोमवार) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

गंभीर ने X पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, "माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात कर उन्हें हालिया चुनावों में मिली सफलता के लिए बधाई दी। गृह मंत्री के रूप में उनका नेतृत्व हमारे देश की सुरक्षा और स्थिरता को और मजबूत करेगा।"

आपको बता दें, कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का भारतीय टीम का नया मुख्य कोच बनना लगभग तय है। उनके नाम की घोषणा इस सप्ताह के अंत में की जाएगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि गंभीर और हम पहले ही बात कर चुके हैं। वे राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। इसकी घोषणा की तारीख भारतीय टीम के विश्व कप दौरे से तय होगी।

गंभीर ने कहा है कि जो भी टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ होगा उसका भी चयन किया जाएगा। इसको लेकर भी सहमति बन गई है। वर्तमान में विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच हैं, पारस महाम्ब्रे गेंदबाजी कोच हैं और टी. दिलीप फील्डिंग कोच हैं। जब रवि शास्त्री कोच थे, तब विक्रम की जगह संजय बांगड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया गया था। द्रविड़ ने उनकी जगह नहीं ली बल्कि उनके अनुरोध पर ही पारस और दिलीप को चुना गया। गंभीर के आने के बाद न सिर्फ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में बल्कि टीम में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

हाल ही में गौतम गंभीर ने यो-यो टेस्ट पर सवाल उठाया था। महान भारतीय क्रिकेटर ने कहा, "फिटनेस एक कारक होना चाहिए, लेकिन मैं इस बात से भी सहमत नहीं हूं कि फिट कहलाने के लिए हमें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस का सीधा संबंध ट्रेनर से होना चाहिए।