Haryana Vidhan Sabha Election 2024 Result: पहलवान विनेश फोगाट जुलाना से आगे , दुष्यंत छठे स्थान पर, हिसार से सावित्री जिंदल आगे


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Haryana Vidhan Sabha Election 2024 Result: लाडवा, जुलाना, अंबाला कैंट और गढ़ी सांपला सीटों पर दिलचस्प मुकाबला..!!

Haryana Vidhan Sabha Election 2024 Result: हरियाणा में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मौजूदा रुझानों के मुताबिक बीजेपी बाकी पार्टियों से आगे चल रही है। हालांकि, कुछ समय पहले कांग्रेस सबसे आगे थी। राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है।

ताज़ा रुझानों को देखें तो कहा जा सकता है, कि बीजेपी एक बार फिर से हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, शनिवार को वोटिंग के तुरंत बाद आए एग्जिट पोल में बीजेपी को निराशा का सामना करना पड़ा। वहीं, ये एग्जिट पोल कांग्रेस के लिए काफी सकारात्मक रहे।

हालांकि, आज साफ पता चल जाएगा कि राज्य में कौन सी राजनीतिक पार्टी अपनी सरकार बनाने जा रही है। खास बात यह है कि इस चुनाव में हिसार, पंचकुला, गढ़ी सांपला, अंबाला छावनी, जुलाना और लाडवा सीटों पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है।

लाडवाटी से भाजपा के नायब सैनी आगे हैं जबकि कांग्रेस के मेवा सिंह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, गढ़ी सांपला विधानसभा सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा करीब 11 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। जुलाना ने पहलवान विनेश फोगाट आगे चल रही हैं। हरियाणा की सभी 90 सीटों पर बहुमत के लिए 46 का आंकड़ा चाहिए।

पंचकुला विधानसभा क्षेत्र के 8वां राउंड में ज्ञानचंद गुप्ता आगे चल रहे हैं।

ज्ञानचंद गुप्ता भाजपा- 30650

चंद्रमोहन कांग्रेस- 27546

बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस ने सुबह खूब जश्न मनाया। हालाँकि, वे कितना भी जश्न मनाएँ, भाजपा की जीत तय है। हम हरियाणा में फिर से जीत हासिल करने जा रहे हैं।'