IND vs BAN T20 Match: मैच से पहले गिरी ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान हुआ पानी-पानी


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

लंबे समय बाद ग्वालियर को अंतरराष्ट्रीय मैच का तोहफा मिला, लेकिन जिस तरह से बारिश कहर बरपा रही है उससे मैच खतरे में पड़ गया, मैच से पहले ही स्टेडियम की बाउंड्री बॉल ढह गई और पूरे मैदान में पानी भर गया..!!

India VS Bangladesh T-20 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच T-20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है। लेकिन मैच से पहले ही स्टेडियम की एक दीवार ढह गई। इसके बाद स्टेडियम में पानी भर गया। दीवार ढ़ह जाने से अब भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला T-20 मैच खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। स्टेडियम में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। दो महीने पहले शंकरपुर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया गया। 

अब भारी बारिश के कारण चहारदीवारी ढह गई है। बारिश का पानी क्रिकेट स्टेडियम के अंदर तक पहुंच गया। स्टेडियम के निर्माण में बड़ी इंजीनियरिंग गड़बड़ी सामने आई है। यह स्टेडियम 210 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया। मैच को लेकर शुक्रवार को एमपीसीए की बैठक भी होने जा रही है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शाम को मैच की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे।

तेज बहाव के साथ स्टेडियम में घुसा पानी न सिर्फ मैदान और गैलरी बल्कि पूरे परिसर को जलमग्न कर गया। अच्छी बात यह है कि पानी अभी तक पिच तक नहीं पहुंचा है और यह अभी भी सुरक्षित है। ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) के उपाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने पत्रकारों को बताया कि भारत-बांग्लादेश मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। 

सिंधिया ने कहा कि 14 साल बाद ग्वालियर में खेला जाने वाला यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच का आयोजन स्थल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से ग्वालियर स्थानांतरित कर दिया है क्योंकि वहां नवीनीकरण का काम चल रहा था।