केजरीवाल ने छोड़ा सरकारी CM आवास, अब यहां होगा उनका नया ठिकाना


Image Credit : x

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास खाली कर दिया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अब वह 5 फिरोजशाह रोड स्थित बंगले में शिफ्ट हो गए, जो फिलहाल आप के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित है।

इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के आवास से कुछ तस्वीरें सामने आईं, जिसमें मिनी ट्रक आवास पर सामान उतारते नजर आए। 

हाल ही में अशोक मित्तल ने कहा, 'कुछ दिन पहले जब अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया तो मुझे कुछ समय बाद पता चला कि उनके पास रहने के लिए घर नहीं है। मैंने उन्हें दिल्ली में अपने घर पर अतिथि के रूप में रहने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि केजरीवाल ने अपना घर चुना है और उनके साथ रहने के दौरान उन्हें उनसे सीखने का मौका मिलेगा। पार्टी ने पहले कहा था कि केजरीवाल ऐसी संपत्ति की तलाश में हैं जो विवाद रहित हो और वहां रहने में कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल जल्द ही सीएम आवास छोड़ देंगे और उनके लिए नए घर की तलाश तेज कर दी गई। वह नई दिल्ली के पास रहना पसंद करते हैं, जहां से वह विधायक हैं।

आपको बता दें कि 17 सितंबर को केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सौंप दिया था, जिसके बाद आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा किया था। कुछ दिन पहले ही केजरीवाल को उत्पाद नीति मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा किया गया था।

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने उत्तराधिकारी के रूप में नामित किए जाने के बाद आतिशी ने 22 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस नई राजनीतिक स्थिति के बीच केजरीवाल का आवास बदलना उनके लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है, जो उन्हें आगामी चुनावों की तैयारी में मदद कर सकता है। 

अरविंद केजरीवाल की इस नई पारी की शुरुआत से पता चलता है कि उन्हें कई चुनौतियों और अवसरों का सामना करना पड़ेगा और इसका असर आगामी चुनावों में उनकी राजनीतिक रणनीति पर पड़ सकता है।