Meghalaya News: पुलिस फायरिंग में 6 की मौत, हिंसा भड़कने के बाद 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद


स्टोरी हाइलाइट्स

Meghalaya News: इस घटना में मेघालय के पांच और असम के एक फॉरेस्ट गॉर्ड सहित कुल छह लोगों की मौत हुई है. मेघालय सरकार ने इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दी है..!!

असम-मेघालय सीमा पर मंगलवार (22 नवंबर) सुबह फायरिंग की घटना के बाद भड़की हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने लकड़ी की तस्करी करने वाले एक ट्रक को रोका, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत हो गई.

इस घटना के बाद मेघालय सरकार ने अगले 48 घंटे के लिए 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम पुलिस की फायरिंग में मेघालय के 5 लोगों और असम के एक व्यक्ति की मौत हुई.

पुलिस ने तस्करी करने वाले ट्रक को रोक, फिर हुई हिंसा-

मेघालय के वेस्ट जैंतिया हिल्स, ईस्ट जैंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स और साउथ वेस्ट खासी हिल्स में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि इस घटना में मेघालय के पांच और असम के एक वन रक्षक सहित कुल छह लोगों की मौत हुई है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. 

घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू की जाएगी-

कॉनराड संगमा ने आगे कहा कि मेघालय पुलिस की ओर से एक प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसके आधार पर जांच शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू की जाएगी. इस घटना पर असम के सीएम से बात की और उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है. पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक इमदाद अली ने पीटीआई को बताया कि असम वन विभाग की एक टीम ने तड़के करीब तीन बजे मेघालय सीमा पर ट्रक को रोका था.