मोहन यादव सरकार अब 'MP गौरव सम्मान' के जरिए देगी 5 लाख रुपये, ऐसे कर सकते हैं आवेदन


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश में गौरव सम्मान दिया जाता है, यह पुरस्कार बहादुरी और सामाजिक कार्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट भूमिका के लिए दिया जाता है, अब उनका मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया गया है..!!

MP Gaurav Samman: डॉ. मोहन यादव सरकार ने मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है। इसके लिए आवेदन भी लिये जा रहे हैं। इच्छुक व्यक्ति अपनी उपलब्धियों, उद्यमों और सामाजिक कार्यों के साक्ष्य के साथ 30 अगस्त तक अपना आवेदन ऑनलाइन भेज सकते हैं। इसके बाद सरकार पुरस्कार पर फैसला करेगी।

1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 के बीच महत्वपूर्ण योगदान देने वाले नागरिकों के लिए मध्य प्रदेश गौरव सम्मान वर्ष 2024 के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव के मुताबिक, मध्य प्रदेश सरकार एक साल के भीतर वीरता, उद्यम और सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट भूमिका निभाने वाले लोगों को सम्मानित करने जा रही है, जिसके लिए ऐसे लोगों को 5 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

सरकार द्वारा 30 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। ये आवेदन awards.mp.gov.in पर भेजे जा सकते हैं। आवेदन प्राप्त होने के बाद सरकार द्वारा पुरस्कार विजेता के नाम की घोषणा की जाएगी। इस सम्मान को पाने के लिए मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों से बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं।

मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए केवल व्यक्ति ही नहीं बल्कि संस्थाएं भी आवेदन कर सकती हैं। मध्य प्रदेश के 11 संस्थानों को यह सम्मान मिला है। यह आवेदन करने के लिए उसे मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए। यदि आवेदन करने वाला व्यक्ति अथवा संस्था मध्य प्रदेश से बाहर का है, तो उस पर विचार नहीं किया जायेगा। पिछले साल 15 जुलाई तक आवेदन मांगे गए थे।