MP News: निर्मला सप्रे ने विधायक पद से इस्तीफा देने से किया इनकार, विधानसभा को दिए अपने जवाब में कही ये बड़ी बात


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP News: बीना विधायक निर्मला सप्रे ने विधानसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि उन्होंने पार्टी बदली है..!!

MP News: मध्य प्रदेश की बीना विधानसभा से विधायक निर्मला सप्रे ने विधायक पद से इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया है। 10 अक्टूबर को विधानसभा को भेजे अपने जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने यह साबित करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया है कि उन्होंने पाला बदल लिया है। इधर 5 जुलाई को नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष से दल-बदल कानून के तहत निर्मला सप्रे की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बीना विधायक निर्मला सप्रे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं। मुख्यमंत्री ने खुद उन्हें सदस्यता दिलाई। सदस्यता लेते ही निर्मला सप्रे ने कहा था कि वह विधानसभा से इस्तीफा दे देंगी। लेकिन विधायक ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। इसे लेकर विधानसभा की ओर से उन्हें नोटिस भेजा गया और जवाब मांगा गया। जिस पर उन्होंने 10 अक्टूबर को अपने जवाब में स्पष्ट किया कि उन्होंने यह साबित करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया है कि उन्होंने पार्टियां बदल ली हैं।

अब इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को फैसला लेना है। मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर को हो सकती है, जिसके बाद कांग्रेस से दलबदल के सबूत पेश करने को कहा जा सकता है। सदस्यता रद्द करने में देरी होने पर कांग्रेस हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकती है।

आपको बता दें, कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन विधायक इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए। इन विधायकों में कमलेश शाह, रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे शामिल हैं। हालांकि, इनमें से दो विधायकों को अपनी मंजिल मिल गई है, जबकि एक विधायक अधर में हैं। 

कमलेश शाह विधानसभा उपचुनाव में विजयी हुए और वह बीजेपी से विधायक बने, जबकि रामनिवास रावत को सरकार में मंत्री बनाया गया है, उनके विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। इधर विधायक निर्मला सप्रे अभी भी असमंजस की स्थिति में हैं।