बीमारी के कारण AIIMS में भर्ती हुए थे लाल कृष्ण आडवाणी, परिवार के लिए आई गुड न्यूज


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को AIIMS दिल्ली से छुट्टी दे दी गई है..!!

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को नई दिल्ली के AIIMS हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है। वह AIIMS हॉस्पिटल से अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए। लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार (26 जून) देर रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया।

पूर्व उपप्रधानमंत्री को उम्र संबंधी समस्याओं के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें AIIMS के वृद्धावस्था विभाग के डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया। 96 वर्षीय आडवाणी को एम्स के एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था और मूत्रविज्ञान विभाग के डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखने के लिए उनका इलाज कर रहे थे।

हाल ही में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी के कई बड़े नेता आडवाणी से मिलने उनके घर गए थे। मार्च की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने आधिकारिक आवास पर लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी मौजूद रहे। आडवाणी की खराब सेहत को देखते हुए उनके आवास पर ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न से सम्मानित पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में होती है।