बदले-बदले से दिखे राहुल गांधी, नई जिम्मेदारी नया लुक..सफेद कुर्ता-पायजाम पहन पहुंचे संसद


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

राहुल अपनी सफेद टी-शर्ट और जींस में नहीं बल्कि फॉर्मल कुर्ता और पायजामा में नजर आए, उनके लुक की भी काफी चर्चा हो रही है, क्योंकि मंगलवार को सांसद के रूप में शपथ ग्रहण के दौरान राहुल टी-शर्ट पहने नज़र आए थे..!!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में बड़ी और अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं, इसलिए उनका लुक भी बदल गया है। आमतौर पर कैजुअल लुक में नजर आने वाले राहुल जब बुधवार को संसद पहुंचे तो उनका लुक देखने लायक था। 

राहुल अपनी सफेद टी-शर्ट और जींस में नहीं बल्कि फॉर्मल कुर्ता और पायजामा में नजर आए। उनके लुक की भी काफी चर्चा हो रही है, क्योंकि मंगलवार को सांसद के रूप में शपथ ग्रहण के दौरान राहुल टी-शर्ट पहने नज़र आए थे।

दरअसल, राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता चुने गए हैं। राहुल गांधी को विपक्ष के प्रति इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के बाद वह संसद में पूरी गंभीरता के साथ दिखे। वह सफेद कुर्ता पायजामा पहने विपक्ष की ओर से अगली पंक्ति में बैठे नजर आए।

इससे पहले राहुल गांधी कई मौकों पर संसद के बाहर अपने इसी कैजुअल लुक में नजर आए। चाहे भारत जोड़ो यात्रा हो, भारत जोड़ो न्याय यात्रा हो, कांग्रेस मुख्यालय हो या प्रेस कॉन्फ्रेंस...राहुल गांधी हमेशा सफेद टी-शर्ट में नजर आए। 

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष का पद बेहद महत्वपूर्ण होता है और कैबिनेट मंत्री के स्तर का होता है। विपक्ष के नेता संवैधानिक पदों और संसदीय समितियों में नियुक्तियों में भूमिका निभाते हैं।

ओम बिरला के दोबारा लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद जब वे अपने आसन पर गए तो उनके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी साथ रहे। यहां राहुल गांधी ने ओम बिरला से हाथ मिलाया और उन्हें बधाई भी दी।

इससे पहले लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर मंगलवार शाम कांग्रेस की अहम बैठक हुई। बैठक के बाद विपक्ष के नेता के लिए राहुल गांधी का नाम सामने आया। कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष ने इस संबंध में प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र लिखकर कहा कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे।

लोकसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। इस वजह से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद कांग्रेस के पास जाना तय था। कांग्रेस के ज्यादातर वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने की मांग कर रहे थे। यह मांग कई बार सार्वजनिक तौर पर भी उठ चुकी है।