Nepal News: काठमांडू त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, सवार 19 में से 18 की मौत


Image Credit : X

नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बुधवार सुबह एक निजी एयरलाइन कंपनी का विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें 19 लोग सवार थे जिनमें से 18 लोगों की मौत हो गई। कथित तौर पर विमान रनवे से फिसल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान पोखरा जा रहा था और रात करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हवाईअड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलट को अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि विमान में लगी आग बुझा दी गई है। पुलिस और दमकल कर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं। यात्रियों की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब पोखरा जा रहा विमान उड़ान भरने के दौरान रनवे से फिसल गया। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 19 लोग सवार थे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनास्थल से पांच शव बरामद किए गए हैं।

जहाज के कैप्टन एमआर शाक्य को अस्पताल ले जाया गया है। एयरपोर्ट पर धुएं के घने बादल देखे गए। पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मचारी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं। हादसे के बाद एहतियात के तौर पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है।