लोकसभा से विवादित हिस्सा एक्सपंज किए जाने पर, राहुल गांधी का रिएक्शन, जानें क्या कहा?


Image Credit : X

सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता रूप में राहुल गांधी ने अपना पहला भाषण दिया। राहुल गांधी संसद में संविधान की प्रति और भगवान शिव की तस्वीर तस्वीर लेकर पहुंचे।अपने भाषण की शुरुआत करते हुए, कांग्रेस सांसद ने संविधान की एक प्रति और भगवान शिव की एक तस्वीर लहराई और सत्तारूढ़ पार्टी और RSS पर जमकर निशाना साधा। 

राहुल गांधी के हिंदुओं का जिक्र करने पर बीजेपी सांसदों ने कड़ा विरोध जताया और पीएम  मोदी ने भी हस्तक्षेप किया। राहुल गांधी को रोकते हुए पीएम ने कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी को हिंसा से जोड़ने के लिए कांग्रेस सांसद से माफी की मांग की।

इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान राहुल गांधी के भाषण के कुछ विवादित हिस्से हटा दिए गए हैं। 
विवादित हिस्सा हटाने पर राहुल गांधी का रिएक्शन सामने आया है। राहुल गांधी का कहना है, कि सच तो सच है और इसे समझाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि मैंने सच कहा है, मोदी जी की दुनिया में सच सामने आ सकता है लेकिन हकीकत में सच सामने नहीं आ सकता, मुझे जो कहना था कह चुका हूं।

लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण के एक विवादास्पद हिस्से में हिंदुओं और कुछ अन्य धर्मों पर उनकी टिप्पणियां शामिल थीं। सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी का पहला भाषण था। इस बीच सदन में जमकर हंगामा हुआ।

गृह मंत्री ने राहुल गांधी द्वारा भाजपा की तुलना 'हिंसक हिंदुओं' से करने पर भी कड़ी आपत्ति जताई और कांग्रेस नेता से माफी मांगने को कहा।