T-20 Cricket World Cup Final: महामुक़ाबले में अफ्रीका को हराएगा भारत! काशी से लेकर प्रयागराज तक जीत की प्रार्थना


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

T-20 Cricket World Cup Final: भारतीय क्रिकेट टीम 17 साल बाद दूसरी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली बार खिताब जीतने के लिए बारबाडोस में उतरेगी..!!

T-20 Cricket World Cup Final: भारतीय क्रिकेट टीम 17 साल बाद दूसरी बार T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के लिए दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। बारबाडोस के मैदान पर होने वाले इस महाक्रिकेट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं। वाराणसी में क्रिकेट प्रेमी सुबह से ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बाबा श्री काशी विश्वनाथ से प्रार्थना कर रहे हैं। 

वाराणसी के अर्दली बाजार स्थित शिव मंदिर में क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए हवन-पूजन किया। इस बीच क्रिकेट प्रेमियों ने अपने पसंदीदा क्रिकेटरों की तस्वीरों के साथ बाबा श्री काशी विश्वनाथ से भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए प्रार्थना की।

भारतीय क्रिकेट टीम लगभग 11 साल से ICC क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सूखा खत्म करने के लिए बारबाडोस के मैदान पर उतरेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डर भी काफी मजबूत स्थिति में हैं, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट में कोहली का बल्ला लगातार शांत रहा है। 

ऐसे में वाराणसी में क्रिकेट फैंस ने विराट कोहली की फॉर्म वापस लाने के लिए खास पूजा की। क्रिकेट फैंस के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम लगातार मैच जीत रही है, लेकिन विराट कोहली की बल्लेबाजी बेहद चिंताजनक है। 

ऐसे में हनुमान जी की विशेष पूजा कर विराट कोहली के लिए आशीर्वाद मांगा जा रहा है, ताकि फाइनल मैच में उनका बल्ला चले और भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल का खिताब जीते। क्रिकेट प्रशंसकों को रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह और अर्शदीप से काफी उम्मीदें हैं।

गौरतलब है कि टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था। शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है।