अब फ्री में ओपन एआई के चैटबॉट से बात कर सकेंगे यूजर्स


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सैम की सीईओ और ग्रेग की प्रेसिडेंट के तौर पर वापसी के लिए नया बोर्ड बनाया गया है..!

एआई रिसर्च कंपनी ओपन एआई ने अपने चैटबॉट चेट जीटीपी पर सभी यूजर्स के लिए वॉयस फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर के जरिए चेट जीटीपी अपनी आवाज में आपसे बात कर पाएगा।

 कंपनी सितंबर में इस फीचर को लेकर आई थी, लेकिन शुरुआत में ये सिर्फ प्लस और एंटरप्राइज सब्सक्राइबर्स के लिए अवेलेबल था। अब सभी यूजर्स चैटजीपीटी पर सवाल पूछने, फीडबैक रिसीव करने और लगातार बातचीत में शामिल होने के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकेंगे। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम के ऐप इस फीचर को इस्तेमाल कर सकेंगे। भारत में प्लस का मंथली सब्सक्रिप्शन 1,999 रुपए का है। 

ओपनएआई ने पर एक पोस्ट में इसकी घोषणा की और एक वीडियो भी शेयर किया है। उसमें कंपनी ने दिखाया है कि यूजर्स किस तरह वॉइस फीचर को यूज कर सकते हैं। यूजर अपने फोन पर ऐप डाउनलोडकर सकते हैं और हेडफोन आइकन पर टैप करके बातचीत शुरू कर सकते हैं। नया वॉयस फीचर चैटजीपीटी के साथ आगे-पीछे बातचीत की परमिशन देता है। 

यूजर द्वारा सवाल पूछने से होती है और बातचीत को मैन्युअल रूप से या बोलना बंद करके समाप्त किया जा सकता है। चैटजीपीटी सवाल का जवाब देता है और बातचीत के लिए इंट्रप्शनस की परमिशन देता है। ओपनएआई की टीम को सैम ऑल्टमैन को अचानक हटाए जाने और उनकी वापसी के लिए चल रही बातचीत के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।