UGC NET June Exam Result Date: इंतजार खत्म! इस दिन आएगा यूजीसी नेट का रिजल्ट, NTA ने जारी किया नोटिस


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

UGC NET June Exam Result Date: जो उम्मीदवार यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं उन्हें अपने परिणाम के लिए बस थोड़ा सा और इंतजार करना होगा, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने रिजल्ट की तारीख की घोषणा कर दी है..!!

UGC NET June Exam Result Date: जून में हुई यूजीसी नेट परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी ख़बर है। अब इन परीक्षार्थियों का इंतज़ार ख़चत्म होने वाला है। 

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने परिणाम घोषणा तिथि के संबंध में आधिकारिक घोषणा की है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने नतीजों की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

एनटीए ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया है कि रिजल्ट शुक्रवार को यानी 18 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका क्या है।

यूजीसी नेट 2024 परिणाम कैसे जांचें:

* सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।

* होमपेज पर "यूजीसी नेट जून 2024 रिजल्ट" लिंक पर क्लिक करें।

* लॉगिन पेज पर अपना आवेदन नंबर, जन्मतिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।

* सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

* रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें।

परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी..

यूजीसी नेट 2024 की पुन: परीक्षा 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4, 5, 2024 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी। पहले आयोजित परीक्षा की शुचिता पर चिंताओं के कारण रद्द कर दी गई थी। नई परीक्षा केवल सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी, जबकि पिछली परीक्षा हाइब्रिड मोड (सीबीटी + पेन और पेपर) में आयोजित की गई थी।