Vinesh Fogat Julana Election Result: जुलाना में विनेश फोगाट की जीत, बीजेपी के योगेश बैरागी को दी पटखनी


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

जुलाना सीट पर विनेश फोगाट का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार योगेश बैरागी और आम आदमी पार्टी की कविता दलाल से था..!!

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए वोटों की गिनती जारी है। 9वें राउंड की वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। सभी 90 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी क़बर सामने आ रही है। रेसलर विनेश फोगाट ने हरियाणा की जुलाना सीट पर जीत हासिल कर ली है।

हरियाणा की जुलाना सीट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थीं, ये सीट हरियाणा की हॉट सीटों में से एक है। इस सीट से विनेश फोगाट मैदान में हैं। कभी विनेश फोगाट सामने दिखीं तो कभी जुलाना में योगेश बैरागी दिखे। फिलहाल इस सीट को विनेश फोगाट ने योगेश बैरागी को पछाड़ते हुए इस सीट पर कब्ज़ा कर लिया है।

Image

विनेश के खिलाफ बीजेपी से योगेश बैरागी और आम आदमी पार्टी से कविता दलाल उम्मीदवार रहे। 

किस राउंड में विनेश को मिले कितने वोट?

विनेश फोगाट हार गईं या जीत गईं?

जुलाना सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। इस सीट पर कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया। हालांकि इस सीट पर लगातार समीकरण बदलते रहे।  

जुलाना सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी के अमरजीत डांडा को 61,942 वोट मिले थे। उन्होंने बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल को हराया। परमिंदर सिंह को 37,749 वोट मिले। कांग्रेस के धर्मेंद्र सिंह ढुल को 12440 वोटों से संतोष करना पड़ा। 

2014 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी को 23 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। 2009 के चुनाव में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। विनेश के मैदान में होने से सभी की निगाहें इस हाईप्रोफाइल सीट पर लगी हुई थीं।