Bhopal: कोलकाता रेप-मर्डर केस के विरुद्ध अखंड भारत हिंदू संगठन भोपाल इकाई ने आयोजित की शोक सभा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

बड़ी संख्या में उपस्थित रहवासियों ने मानव सेवा में लगे डॉक्टर एवं खासकर बेटियों की सुरक्षा एवं कार्य दशाओं पर भी चर्चा की..!!

कोलकाता रेप-हत्या पीड़िता डॉक्टर पर हुए अत्याचार के विरुद्ध पूरे देश में आक्रोश है। इसी क्रम में रुचि लाइफस्केप कॉलोनी होशंगाबाद रोड भोपाल में अखंड भारत हिंदू संगठन भोपाल इकाई की प्रेरणा से रहवासियों ने दिनांक 4 सितंबर 2024 को एक शोक सभा का आयोजन किया।‌ बड़ी संख्या में उपस्थित रहवासियों ने मानव सेवा में लगे डॉक्टर एवं खासकर बेटियों की सुरक्षा एवं कार्य दशाओं पर भी चर्चा की। 

Image

उपस्थित जन समुदाय में इस बात पर नाराजगी थी कि जन सामान्य एवं महिलाओं के प्रति अपनी मूलभूत सुरक्षा जिम्मेदारियों के निर्वहन में संबंधित शासन और प्रशासन की कार्रवाई समुचित नहीं थी। शोक सभा में एक निंदा प्रस्ताव पारित कर पीड़िता के परिवार जनों को समुचित सुरक्षा, सम्मान एवं क्षतिपूर्ति की मांग की गई तथा महिलाओं की सुरक्षा के प्रति विशेष एवं कारगर कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। 

Image

रहवासियों ने स्थानीय प्रशासन एवं  शासन से यह भी मांग की कि शनि मंदिर से रुचि लाइफस्केप कॉलोनी तक आने वाली रोड में कई कालोनियां बन चुकी है अतः सुरक्षा की दृष्टि से इस सड़क के ऊपर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था तत्काल की जानी चाहिए। इसी रोड पर पहले एक पुलिस चौकी की व्यवस्था हुआ करती थी जो कि अब हटा ली गई है। 

Image

रहवासियों ने शासन से अनुरोध किया कि यहां पर पुलिस चौकी की पुन-व्यवस्था करते हुए रात्रि में पुलिस गश्तीबल द्वारा पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए। सभा के अंत में मृतात्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Image

शोक सभा में अखंड भारत हिंदू संगठन भोपाल के जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पदाधिकारी, सदस्य तथा रहवासियों के साथ -साथ गणमान्यों ने भाग लिया।