पेरिस ओलिंपिक से पहले फिनलैंड में नीरज चोपड़ा ने 85.97 मीटर भाला फेंककर जीता गोल्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई


Image Credit : X

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में प्रतिष्ठित पावो नूरमी गेम्स 2024 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। नीरज ने मंगलवार (18 जून) को 85.97 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता। यह नीरज के लिए एक शानदार शुरुआत थी जिन्होंने आठ खिलाड़ियों के बीच अपनी फिटनेस और फॉर्म का सबसे अच्छा उदाहरण दिया।

नीरज ने यहां 2022 में 89.30 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता था। प्रतिष्ठित विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल गोल्ड टूर इवेंट के 2023 संस्करण से चूकने के बाद, नीरज ने पिछले महीने ही इस कार्यक्रम में भाग लेने का फैसला किया।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नीरज चोपड़ा को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम मोहन यादव ने अपने X हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, 
Congratulations Golden Boy  विश्व चैंपियन श्री 
@Neeraj_chopra1
जी को फिनलैंड के तुर्कू में #PaavoNurmiGames2024 में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई! आप ऐसे ही अपनी विजय से भारत को गौरवान्वित करते रहें, बाबा महाकाल से यही कामना है। अभिनंदन!


ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने 83.62 मीटर के प्रयास के साथ मजबूत शुरुआत की। स्थानीय हीरो और 2022 चैंपियन ओलिवर हेलैंडर अपने प्रतिद्वंद्वी नीरज को कड़ी टक्कर दे रहे थे क्योंकि उन्होंने 83.96 मीटर के दूसरे थ्रो के बाद बढ़त ले ली थी। हालाँकि, नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में एक दिन के सर्वश्रेष्ठ 85.97 मीटर के साथ स्वर्ण पदक जीता।

फ़िनलैंड के टोनी केरेनन ने 84.19 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक और ओलिवर हेलैंडर ने 83.96 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता।