CM मोहन का कांग्रेस पर हमला, कहा- कांग्रेस के गलत निर्णय से धारा-370 का कलंक लगा, PM मोदी ने मिटाया


Image Credit : X

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के सांबा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में मॉडर्न एजुकेशन इंस्टीट्यूट, गगवाल और गुरहा सलाथिया रामलीला मैदान में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। 

सीएम डॉ. यादव ने कहा कि देश की आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी के गलत फैसले के कारण जम्मू-कश्मीर पर वर्षों तक धारा 370 का कलंक लगा रहा। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस इस विधानसभा चुनाव में शिशुपाल की तरह इन दोनों पार्टियों को माफ नहीं करेगी। उन्हें सबक सिखाने के लिए भाजपा सरकार बनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के 10 साल के शासनकाल में देश में एक भी दंगा नहीं हुआ। धारा 370 हटाने के समय कई राजनीतिक दलों के नेता और देश विरोधी ताकतें कह रही थीं कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद देश में खून की नदियाँ बहेंगी, लेकिन किसी ने एक पत्थर तक नहीं फेंका। जनसभा को भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया ने भी संबोधित किया।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस बार का चुनाव कई कारणों से बहुत अलग है। यह वही जम्मू-कश्मीर है जिसके बारे में बीजेपी वर्षों से नारा लगाती रही है कि जहां मुखर्जी ने बलिदान दिया वह कश्मीर हमारा है। मैं कश्मीर के लोगों से अपील करने आया हूं कि वे उन्हें स्वच्छ और स्थिर शासन देने के लिए भाजपा उम्मीदवार को वोट दें। 

आजादी के समय कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर और पंजाब का बंटवारा करके बहुत बड़ी गलती की थी। जम्मू-कश्मीर हमारे देश का मुकुटमणि है। कांग्रेस के गलत निर्णय के कारण जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए धूमिल हुई। यहां के राजपूत योद्धाओं ने 300 वर्षों तक आनंद का राष्ट्रीय ध्वज बरकरार रखा। यह विधानसभा चुनाव देश विरोधी ताकतों को खत्म करने का चुनाव है।

मतदान के दिन आप सभी भाजपा के कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएँ और भाजपा को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनायें। आप सभी लोग भाजपा को विजयी बनाकर देश विरोधी ताकतों को खत्म करने का काम करें। ये श्राद्ध का पर्व चल रहा है। इस बार हम सब याद रखें कि हमें किसका श्राद्ध करना है। कमल के फूल के सामने का बटन दबाते ही देश विरोधी ताकतों का काम खत्म हो जायेगा।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार हर वर्ग के कल्याण और विकास के लिए काम कर रही है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत तेजी से प्रगति कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी और उसके कार्यकर्ता मुस्लिम समुदाय के भाइयों को दिल से गले लगाते हैं। 

वह भाजपा ही थी जिसने अब्दुल कलाम जैसे महान वैज्ञानिक को राष्ट्रपति बनाया। यह हमारी विरासत है कि हम पाकिस्तान के साथ युद्ध में भारत की वीरता का झंडा बुलंद करने वाले अब्दुल हमीद का सम्मान करते हैं। ये हमारी परंपरा है और हम इस परंपरा को मानने वाले लोग हैं।

सीएम मोहन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी जैसी तीन वंशवादी पार्टियों ने कभी भी इस राज्य के लोगों का भला नहीं किया है। धारा 370 हटने के बाद पहली बार यहां सूरज उगा है और विकास का पूरा नजारा दिख रहा है। भारतीय जनता पार्टी "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका पूरायास" के मूल मंत्र के आधार पर हर सामाजिक वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। 

धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर में विकास लाने, आतंकवाद को खत्म करने और शांति और समृद्धि लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। मैं महाकाल की नगरी से आता हूं। आज से 2 हजार वर्ष पूर्व सम्राट विक्रमादित्य ने देश के शत्रुओं से युद्ध करके पूरे देश को शत्रुओं से मुक्त कराया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

सीएम मोहन ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस भी मैदान में है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता पाकिस्तान जैसी ही भाषा बोल रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस भारत विरोधी ताकतों की भाषा क्यों बोल रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस किसका एजेंडा चला रही है? 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां का माहौल बदल गया है. 2014 में देश की बागडोर संभालने के बाद प्रधानमंत्री ने देश का माहौल बदलने का काम किया है. इस चुनाव में आपको भारतीय जनता पार्टी को वोट देना चाहिए जो देश के लोगों के कल्याण के लिए काम करती है, सुशासन देती है और 2047 में विकसित भारत के सपने को पूरा करती है।

सीएम मोहन ने कहा कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल नहीं होने देना चाहते, इसलिए वे पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। लेकिन पीएम  मोदी के नेतृत्व में भारत हर दुश्मन को उसके घर में घुसकर सबक सिखाने का काम कर रहा है। भारत ने एक बार नहीं बल्कि दो बार दुश्मन देश में घुसकर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की है। इतना ही नहीं, इस विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में रहने वाले अनुसूचित जाति के बकरवाल समुदाय के भाइयों-बहनों को आरक्षण देने का काम किया है। आजादी के बाद अनुसूचित जाति बकरवाल समुदाय को आरक्षण का लाभ नहीं दिया गया। कश्मीर को गुलाम बनाने की उनकी इच्छा के अनुसार विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र बनाए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं वीर मातृभूमि जम्मू-कश्मीर में आकर धन्य हो गया हूं। इस धरती के वीरों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। यहां मौजूद लोगों का उत्साह बता रहा है कि बीजेपी ऐतिहासिक वोटों से जीत हासिल करने जा रही है। यह चुनाव किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है।

आजादी के समय खुद को कश्मीर से जोड़ने वाले कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता की गलती के कारण यहां वर्षों तक धारा 370 और 35ए लागू रही। लंबे संघर्ष के बाद हमें आजादी तो मिल गई, लेकिन जम्मू-कश्मीर को 75 साल तक अन्याय सहना पड़ा। यह चुनाव जम्मू-कश्मीर के साथ अतीत में हुए अन्याय का बदला लेने के लिए है।' जम्मू-कश्मीर को विकास के मामले में देश का सिरमौर बनाने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा काम कर रही है।

जम्मू-कश्मीर को देश का ताज बनाने के लिए आपको बीजेपी को वोट देना चाहिए. 370 लागू करके जम्मू-कश्मीर तीन परिवारों का गुलाम बन गया। उन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर में अपने-अपने लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र बनाए। वह घाटी से अकेले ही जम्मू-कश्मीर को नियंत्रित कर रहा था। लेकिन केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद विपक्षी दलों की सारी साजिशें नाकाम हो गई हैं। 

हमारी सरकार ने हर किसान को ईद और मुहर्रम पर हर वोट के बदले 10,000 रुपये और दो मुफ्त गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत अब तक 12 लाख 68 हजार किसानों को 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा दिए जा चुके हैं। आपके बच्चों के भविष्य के लिए प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बननी चाहिए।