MP को नई सौगात देने के लिए CM मोहन ने दिया PM मोदी को धन्यवाद


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

राष्ट्रीय राजमार्ग-146 के उन्नयन एवं विकास हेतु रु. 903.44 करोड़ स्वीकृत..!!

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की प्रगति के लिए हर दिन एक नई सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-146 के ग्यारसपुर से राहतगढ़ खंड को 4-लेन में उन्नत और विकसित करने के लिए, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रुपये आवंटित किए हैं।903.44 करोड़ की लागत निश्चित रूप से इस क्षेत्र में राज्य की प्रगति का एक नया अध्याय होगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का निर्णय सराहनीय है.

सीएम डॉ. यादव ने कहा कि आदिवासियों के बीच ग्राम सभाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पेसा मोबिलाइजर को रुपये का सम्मान राशि मिलेगी। 4,000 प्रति माह से केंद्रीय कैबिनेट ने 8,000 करने का फैसला लिया है। सीएम ने सभी पेसा कार्यकर्ताओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम आदिवासियों के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्धता से लगातार काम कर रहे हैं।

सीएम डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा 1000 करोड़ के उद्यम पूंजी कोष की स्थापना को मंजूरी देने के निर्णय का स्वागत किया। सीएम यादव ने कहा कि यह फंड अंतरिक्ष क्षेत्र में काम कर रहे करीब 40 स्टार्टअप को आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प से प्रेरित यह निर्णय भारतीय अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में निजी क्षेत्र के निवेश की भागीदारी को बढ़ाकर इसकी प्रगति सुनिश्चित करेगा।