Haryana Congress List: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जुलाना से विनेश फोगाट उम्मीदवार


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी कर दी है, शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुईं विनेश फोगाट को जुलाना सीट से उम्मीदवार बनाया गया है..!!  

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 31 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। जुलाना सीट से विनेश फोगाट को उम्मीदवार बनाया गया है। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को होडल (एससी) सीट से टिकट दिया गया है। भूपिंदर हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई से, कुलदीप वत्स को बलड़ी से और सुरेंद्र पंवार को सोनीपत सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

पहली सूची में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा समेत 27 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। इसमें पार्टी ने एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के दामाद और रेवाड़ी से मौजूदा कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव पर भरोसा जताया है। भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा चुनाव हारने वाले महेंद्रगढ़ के मौजूदा विधायक राव दान सिंह को एक बार फिर महेंद्रगढ़ से टिकट मिला है।

Image

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बनती नहीं दिख रही है। इसलिए, AAP राज्य में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर सकती है। आम आदमी पार्टी हरियाणा में 10 सीटों की मांग कर रही है। वहीं कांग्रेस पांच से सात सीटें दे रही है।

यही वजह है कि सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। अखिल भारतीय गठबंधन के हिस्से के रूप में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ा। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट पर जीत हासिल की। यहां से सुशील गुप्ता ने चुनाव लड़ा था। वह बीजेपी के नवीन जिंदल से हार गए। हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 1 अक्टूबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।