IND vs ENG T20 : क्या रोहित बदला लेने के लिए अपनाएंगे ये रणनीति? बटलर भी तैयार, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

27 जून को दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत होगी, भारत पिछली हार का बदला लेना चाहेगा..लेकिन विराट कोहली की फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है..!!

भारत ने विश्व कप में अब तक सात में से सात मैच जीते हैं, जबकि टेस्ट खेलने वाली एकमात्र टीम इंग्लैंड वेस्टइंडीज को हराकर यहां तक ​​पहुंची है। इंग्लैंड ने रविवार को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। सोमवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारत एडिलेड में 2022 T20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा।

T20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह हाईवोल्टेज मैच 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे खेला जाएगा। गुयाना में खेले जाने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों ने तैयारी कर ली है।

10 नवंबर 2022 को एडिलेड ओवल में सेमीफाइनल में भारत को हराकर इंग्लैंड T20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। करीब 16 महीने बाद ये दोनों टीमें एक बार फिर T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। लेकिन इस बार भारतीय टीम हार का हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। भारत के लिए चिंता की बात विराट कोहली की फॉर्म है जो अब तक छह मैचों में 01, 04, 00, 24, 37 और 00 रन ही बना सके हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी रही है और उसके पास कम से कम छह गेंदबाजी विकल्प हैं। जहां नई गेंद से जसप्रित बुमरा और अर्शदीप सिंह विपक्षी बल्लेबाजों के लिए खतरा हैं, वहीं हार्दिक ने तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका बखूबी निभाई है।

सेमीफाइनल के लिए IND vs ENG की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड:- जोस बटलर (कप्तान), फिल साल्ट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टन, क्रिस जॉर्डन, आदिर राशिद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड।