इंदौर के मेडिकल छात्रों की डेम में डूबने से मौत, पैर फिसलने से गहरे पानी में गिरे, पन्ना घूमने गए थे तीन दोस्त


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

नहाने के दौरान एक छात्र पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया। उसे बचाने गया दूसरा छात्र भी डूब गया..!!

पन्ना/इंदौर: जरा सी लापरवाही से किसी की जान पर भी बन सकती है। कुछ ऐसा ही वाक्या मध्यप्रदेश के पन्ना से सामने आया है। पन्ना जिले में स्थित धवारी बांध में डूबने से इंदौर के दो मेडिकल छात्रों की मौत हो गई। एमजीएम कॉलेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष के तीन छात्र बाइक से धवारी डैम घूमने पहुंचे थे।

लेकिन इन छात्रों को भी कहां पता था कि धवारी नदी के डैम पर मौत उनका इंतज़ार कर रही है। घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने के दौरान एक छात्र का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया। उसे बचाने के प्रयास में दूसरा छात्र भी डूब गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी रवि सिंह जादौन ने बताया कि अजयगढ़ का रहने वाला कृष्णा गुप्ता अपने दो दोस्तों अरविंद प्रजापति (उमरिया) और राजस्थान के अभिषेक बैरवा के साथ घूमने आया था। हादसे में कृष्णा और अरविंद की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इंदौर के एमजीएम कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे अजयगढ़ निवासी कृष्णा गुप्ता, उमरिया निवासी अरविंद प्रजापति और राजस्थान निवासी अभिषेक बैरवा रविवार को तीनों दोस्त बाइक से धवारी बांध पहुंचे, जहां कृष्णा की चप्पलें पानी में बह गईं। तैरती हुई चप्पल पकड़ने के प्रयास में कृष्णा फिसल गया और डूब गया, अरविंद ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह भी बांध में डूब गया। 

दोनों को पानी में बहता देख अभिषेक ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बताया जाता है कि अभिषेक ने जोर से गुहार लगाई, जिससे आसपास मौजूद कई ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

घटना की जानकारी मिलने पर अजयगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों छात्रों को पानी से बाहर निकाला। छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना में उमरिया निवासी अरविंद प्रजापति और अजयगढ़ निवासी कृष्णा गुप्ता की मौत हो गई है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।