MP News : रूम मेट की प्रताड़ना से तंग आकर MBBS छात्र ने की आत्महत्या, मां बोलीं हत्या का केस दर्ज हो


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP News: ये आत्महत्या नहीं, बल्कि पंशुल के साथ रहने वाले दो लड़कों ने मेरे बेटे की हत्या की है, उन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाना चाहिए, ये दोनों मेरे बेटे पर जैन धर्म थोप रहे थे..!!

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के नानाखेड़ा क्षेत्र निवासी एमबीबीएस छात्र के फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में दो दिन बाद नया मोड़ आ गया है। मृतक की मां का आरोप है कि उसके बेटे ने अपने दो रूममेट्स से परेशान होकर आत्महत्या की है। इसलिए दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। खास बात यह है कि छात्र ने आत्महत्या करने के लिए गूगल पर फंदा लगाने और गांठ बांधने का तरीका भी सर्च किया।

दरअसल, नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के वसंत विहार निवासी 20 वर्षीय पंशुल पिता संतोष व्यास इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था। वहां किराये के मकान में रहता था। सोमवार दोपहर उसने फांसी लगा ली। मामले में पंशुल की मां पल्लवी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंशुल, सरल जैन और आदित्य जैन मार्च से एक ही कमरे में रह रहे थे।

पंशुल ने अपने दोस्त तरूण व्यास को दोनों छात्रों द्वारा उत्पीड़न के बारे में बताया। कहा गया कि दोनों अजीब हरकतें करते हैं और इधर-उधर की बातें करते हैं, जिससे वह परेशान हो जाता है। पल्लवी के मुताबिक एक सप्ताह पहले पंशुल इसी वजह से घर आया था। वह जाने के बाद शुक्रवार को वापस लौटा। पूरा परिवार वैष्णोदेवी की तीर्थयात्रा की योजना बना रहा था।

पंशुल की मां पल्लवी ने कहा कि उनके पिता हमेशा उनसे पूछते थे कि क्या कोई समस्या है। लेकिन हम यह नहीं समझ साके कि वह किसी परेशानी में है।'

यह आत्महत्या नहीं है बल्कि पंशुल के साथ रहने वाले दो लड़कों ने मेरे बेटे की हत्या की है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाना चाहिए। वे दोनों मेरे बेटे पर जैनवाद थोप रहे थे। उसे जैन मंदिर ले जाते थे। वह कह रहा था कि हमारा जैन धर्म नहीं है, मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊंगा।

नानाखेड़ा टीआई नरेंद्र यादव के मुताबिक छात्र पंशुल के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उसके मोबाइल फोन की जांच से पता चला कि पंशुल ने गूगल पर फांसी के लिए गांठ बांधने की विधि देखी थी। आपको बता दें कि पंशुल के पिता एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर हैं। मां पल्लवी व्यास मक्सी रोड स्थित एक स्कूल में शिक्षिका हैं। सोमवार सुबह वह अपनी 8वीं कक्षा में पढ़ रही 13 साल की बेटी चार्वी के साथ स्कूल गई थीं। पंशुल के पापा भी कॉलेज गए थे। दोपहर करीब ढाई बजे लौटे तो बहन चार्वी ने पंशुल को फंदे पर लटका पाया।