नये वन भवन में खनिज एवं इलेक्ट्रानिक निगम को बेचे तीन फ्लोर की रजिस्ट्री हुई


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

इस नीलामी में उक्त तीन संस्थाओं ने खरीदी की थी। हलांकि 8 अगस्त 2023 को नये भवन के लोकार्पण के समय तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि यदि वन विभाग को जगह की कमी पड़ती है तो पूरा परिसर वन विभाग को दे दिया जायेगा..!!

भोपाल: राजधानी के तुलसी नगर में स्थित नये वन भवन में तीन फ्लोर केबिनेट के निर्णय से तीन शासकीय संस्थाओं को करीब साठ करोड़ रुपयों में बेचे गये हैं। इन सभी की रजिस्ट्री वन विभाग ने राज्य खनिज निगम, राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम एवं श्रम विभाग के कर्मकार मंडल के पक्ष में कर दी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने नये भवन के निर्माण कार्य में भारी भरकम राशि 180 करोड़ रुपये लगने के कारण इसके तीन फलोर अन्य शासकीय संस्थाओं को नीलामी के जरिये बेचने का केबिनेट से निर्णय कराया था। 

इस नीलामी में उक्त तीन संस्थाओं ने खरीदी की थी। हलांकि 8 अगस्त 2023 को नये भवन के लोकार्पण के समय तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि यदि वन विभाग को जगह की कमी पड़ती है तो पूरा परिसर वन विभाग को दे दिया जायेगा। लेकिन इस घोषणा का पालन करने से तत्कालीन मुख्य सचिव बैंस ने इंकार कर दिया था। तीन फ्लोर बेचे जाने से अब वन विभाग के जैव विविधता बोर्ड, ईको पर्यटन विकास बोर्ड एवं राज्य बांस बोर्ड वन भवन के बाहर ही किराये