नायब सैनी ही होंगे हरियाणा CM, शाह की मौजूदगी में नाम तय, पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा


Image Credit : X

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। नायब सैनी ही हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे। बुधवार को पंचकुला में बीजेपी की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया।

बैठक में पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और विधायक कृष्ण बेदी ने सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई। बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे।

बीजेपी विधायक दल जल्द ही राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। विधायक बैठक में नायब सैनी को नेता चुनने के बाद बीजेपी कुछ ही देर में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। इस वजह से गवर्नर हाउस में हल-चल तेज हो गई है।

शपथ ग्रहण कल गुरुवार सुबह 11 बजे होगा। शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंचकुला के शालीमार ग्राउंड में बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी और एनडीए सहयोगी राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत 37 नेता मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर बोलते हुए केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा- सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी। 60 के दशक में हरियाणा की स्थापना हुई। उसके बाद से कोई भी मुख्यमंत्री अपनी पार्टी को लगातार जीत दिलाने में सफल नहीं हो सका।

हरियाणा में पहली बार औसा हुआ है जब बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाई है। इसका मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। जब वे संगठन का काम देखते थे तब वे हरियाणा के प्रभारी थे। वह अपने समय से ही हरियाणा की समस्याओं को समझते हैं।

यहां मनोहर जी मुख्यमंत्री बने। उन्होंने साढ़े 9 साल तक सरकार चलाई। इसके बाद पार्टी ने उन्हें केंद्र में जिम्मेदारी देने का फैसला किया। इसके बाद राज्य की बागडोर युवा नायब सैनी को सौंपी गई। उनके नेतृत्व में हम तीसरी बार चुनाव जीते हैं।