RSS-VHP प्रतिनिधिमंडल ने अमित शाह से मुलाकात की, बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा पर सौंपा ज्ञापन


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

RSS-VHP के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपा..!!

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के विरोध में गृह मंत्री मंत्री शाह को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें संगठन ने मांग की कि बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा और पलायन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।

RSS-VHP के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में RSS-VHP प्रतिनिधिमंडल ने कहा, 'बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा और धार्मिक स्थलों पर अतिक्रमण को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है।'

ज्ञापन में आगे कहा गया, दुर्व्यवहार, हत्या और धमकियों के कारण महिलाएं पलायन करने को मजबूर हो रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय संगठन और मानवाधिकार संगठन भी अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल हो रहे हैं। इन घटनाओं से पूरा संत समाज चिंतित है।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि दिल्ली संत महामंडल केंद्र सरकार से बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा और प्रवास सुनिश्चित करने और उन्हें सभी प्रकार की मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का अनुरोध करता है।

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद हिंदुओं पर अत्याचार के कई मामले सामने आए हैं। हाल ही में यह बात भी सामने आई है कि बांग्लादेश में हिंदुओं को सरकारी नौकरियों से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। लगभग 50 हिंदू शिक्षाविदों को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया।

बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई अक्या परिषद के छात्र संगठन बांग्लादेश छात्र आक्या परिषद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा किया। इस्तीफा देने वाली राजकीय बाकरगंज कॉलेज की प्रिंसिपल शुक्ला रॉय की तस्वीर भी सामने आई। सादे कागज पर 'मैं इस्तीफा देता हूं' लिखकर उनसे इस्तीफा ले लिया गया।