TMC सांसद ने मेज पर फेंकी कांच की बोतल, उंगली में आई चोट... वक्फ बोर्ड की JPC बैठक में हंगामा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Waqf Board Bill: वक्फ बोर्ड को लेकर बनी संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ, इसी बीच कल्याण बनर्जी ने गुस्से में आकर टेबल पर पानी की बोतल फेंक दी..!!

Waqf Board Bill: वक्फ बोर्ड को लेकर बनी संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में मंगलवार (22 अक्टूबर) को एक बार फिर हंगामा हुआ। हंगामे के दौरान कल्याण बनर्जी इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने मेज पर रखी पानी की कांच की बोतल को मेज पर पटका और अध्यक्ष जगदंबिका पाल की तरफ उछाल दी। अध्यक्ष पाल बाल-बाल बचे। 

सूत्रों से पता चला है कि टीएमसी सांसद कल्याणबनर्जी को वक्फ विधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति की अगली बैठक के लिए निलंबित कर दिया गया।

सूत्रों की मानें तो बैठक के दौरान सेवानिवृत्त जस्टिस गांगुली और कल्याण बनर्जी के बीच तीखी बहस हुई जिसके बाद कल्याण बनर्जी ने गुस्से में टेबल पर पानी की बोतल इस कदर फेंकी कि उनका हाथ भी जख्मी हो गया। चोट लगने के कारण उनके हाथ पर टांके लगवाने पड़े। इसके बाद जेपीसी अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने किसी तरह मामले को संभाला।

सूत्रों की मानें तो घायल होने के बाद कल्याण बनर्जी को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र ले जाया गया, जहां उनके हाथ पर चार टांके भी लगे। चिकित्सा सहायता के बाद, एक वीडियो सामने आया, जिसमें एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह, कल्याण बनर्जी को वापस बैठक कक्ष में ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह चर्चा जेपीसी की बैठक में ओडिशा समूह की प्रस्तुति के दौरान हुई। उस दौरान जस्टिस इन रियलिटी, कटक, ओडिशा और पंचसखा प्रचार कटक, ओडिशा बानी मंडली की प्रस्तुति चल रही थी। बैठक में सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और वकीलों सहित कई प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया, लेकिन कल्याण बनर्जी बारी से बाहर बोलना चाहते थे। जबकि उनसे पहले ही तीन बार बात की जा चुकी थी और वे प्रेजेंटेशन के दौरान दूसरा मौका चाहते थे। इस पर बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई।

सूत्रों ने बताया कि कल्याण बनर्जी ने अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था, लेकिन दोनों पक्षों ने दावा किया है कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इसी बीच कल्याण बनर्जी ने वहां रखी कांच की पानी की बोतल उठाकर मेज पर फेंक दी और खुद को घायल कर लिया। इसके बाद उन्होंने टूटी बोतल चेयरमैन पर फेंक दी। इस घटना के कारण बैठक कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई।