Ujjain: मन्नत पूरी होने पर पिता ने बेटे को नोटों के बंडलों से तौला, मंदिर में दान की सारी राशि


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

82 किलो था बेटे का वजन, पिता ने 10 लाख 7 हजार रूपए के नोटों से तौला, रकम दान कर दी..!!

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक पिता ने अपने जवान बेटे को पैसों से तौला। अनोखा मामला उज्जैन जिले के बड़नगर का है, जहां तेजा दशमी के मौके पर एक पिता ने व्रत पूरा करने के बाद अपने बेटे को नोटों की गड्डियों से तौलकर अनोखी मिसाल कायम की। पैसे से बेटे को तौलने का वीडियो भी सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

मंगलनाथ पथ निवासी चतुर्भुज जाट के बेटे वीरेंद्र का वजन 82 किलो है और जब उन्हें तराजू के एक तरफ रखा गया और नोटों के बंडलों को दूसरी तरफ रखा गया, तो 10 लाख 7 हजार रुपये के नोटों के बंडलों का वजन उनके वजन से अधिक था। पिता चतुर्भुज ने मंदिर निर्माण के लिए अपने बेटे के वजन के बराबर 10 लाख 7 हजार रुपये सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंगलनाथ पथ मंदिर निर्माण समिति को भेंट कर दिए।

अपने बेटे को पैसों से तोलने वाले पिता चतुर्भुज ने बताया कि उन्होंने चार साल पहले मन्नत मांगी थी और तय किया था कि अगर उनकी मन्नत पूरी हुई तो वे अपने बेटे के वजन के पैसे तेजाजी मंदिर में दान कर देंगे। उनकी मनोकामना पूरी हुई तो अब उन्होंने ये तुलादान किया।

आपको बता दें कि तेजा दशमी एक प्रमुख त्योहार है और लोक देवता तेजाजी या वीर तेजा को समर्पित है। उन्हें भगवान शिव के अवतारों में से एक माना जाता है।