जंगली सूअर के शिकारियों को भेजा गया जेल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

29 जून को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उप संचालक पीके वर्मा के निर्देशन में परिक्षेत्र अधिकारी पतौर अर्पित मैराल वन क्षेत्रपाल द्वारा अपनी टीम के साथ पतौर गांव में अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई..!!

भोपाल: उमरिया जिला न्यायालय ने सूअर के तीनों शिकारियों न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। तीनो आरोपियों ने बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की पतौर रेंज अंतर्गत पतौर डी बीट के कक्ष आर.एफ. 390 के झमकनिया नाले में घुस कर जंगली सूअर के बच्चे का मांस खाने के उद्देश्य से शिकार किया था।

29 जून को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उप संचालक पीके वर्मा के निर्देशन में परिक्षेत्र अधिकारी पतौर अर्पित मैराल वन क्षेत्रपाल द्वारा अपनी टीम के साथ पतौर गांव में अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई और जंगली सूअर के शिकारियों पतौर निवासी राममिलन बैगा, राजन बैगा और पांडू बैगा को जंगली सूअर के कच्चे तथा पके मांस के साथ पकड़ा गया। 

प्रकरण दर्ज करने के पश्चात तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके रविवार को उमरिया जिला न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। इस कार्यवाही में परिक्षेत्र अधिकारी पतौर श्री अर्पित मैराल, परिक्षेत्र अधिकारी मानपुर मुकेश अहिरवार, परिक्षेत्र सहायक पतौर संतोष कुमार चतुर्वेदी, परिक्षेत्र सहायक धमोखर नरेंद्र सिंह, वनरक्षक कमलेश नंदा, रज्जू पेन्ट्रें, कैलाश बैगा, विक्रम सिकरवार आदि का विशेष योगदान रहा।