मुंबई एयरपोर्ट पर DRI की बड़ी कार्रवाई..! 50 करोड़ की हेरोइन के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार


स्टोरी हाइलाइट्स

जब्त पाउडर में हेरोइन होने की पुष्टि हुई है और प्रतिबंधित पदार्थ का वजन 7.9 किलोग्राम था. हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये है..!

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 50 करोड़ रुपये की 7.9 किलोग्राम हेरोइन के साथ जिम्बाब्वे के दो लोगों को गिरफ्तार किया. रविवार को एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

ट्रॉली बैग में हल्के भूरे रंग के पाउडर वाले कुछ पैकेट मिले: अधिकारी

अधिकारी ने बताया कि विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने शुक्रवार को हवाईअड्डे पर जाल बिछाकर अदीस अबाबा (इथियोपिया) से यात्रा कर रहे एक पुरुष और एक महिला को रोका. उन्होंने कहा कि उनके सामान की तलाशी के दौरान टीम को उनके ट्रॉली बैग में हल्के भूरे रंग के पाउडर वाले कुछ पैकेट मिले.

जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 करोड़ रुपये-

अधिकारी ने कहा कि पाउडर में हेरोइन होने की पुष्टि हुई और प्रतिबंधित पदार्थ का वजन 7.9 किलोग्राम था. बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया हैं. साथ ही एक विशेष अदालत ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अधिकारी ने कहा कि डीआरआई मामले में शामिल ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश करने के लिए आगे की जांच कर रही है.